mobile में free caller tune कैसे लगायें - Hindime

mobile में free caller tune कैसे लगायें

Share:



मोबाइल और कंप्यूटर के paid software फ्री में डाउनलोड करें
JioTune value added service है जिसकी मदद से jio users अपने favorite songs या favorite music को caller tune के तौर पर सेट कर सकते हैं। वैसे तो आज कल हर सेलुलर कम्पनी अपने users को caller tune की सुविधा देती हैं. लेकिन कम्पनियां caller tune के बदले में अपने ग्राहकों से चार्ज भी वसूलती हैं ! अम्बानी की जिओ caller tune के लिए अपने ग्राहकों से किसी तरह का कोई शुल्क नहीं लेती है !
JioTune


caller tune क्या है ?

जब आप का कोई दोस्त,रिश्तेदार या पहचान वाला या कोई और इंसान आपको कॉल करता है तो उसे ट्रिन-ट्रिन के बजाये आप के द्वारा चुना और सेट किया गया गाना या म्यूजिक सुनाई देता है.


JioTune कैसे और कहाँ से सेट किया जाता है?

जियोट्यून सेट करने के लिए सबसे पहले आप को गूगल प्ले या ऐप स्टोर से jio music app डाउनलोड करना पड़ेगा. jio music app में आप अपने पसंद के songs ब्राउज़ करके jiotune set कर सकते हैं.


JioTune set करने का तरीका

सबसे पहले आप jio music को open करें और फिर songs के कैटेगरी पेज पर दायीं तरफ नज़र आ रहे तीन डॉट वाले ड्रॉप डाउन मेन्यू पर क्लिक करें और फिर यहां नज़र आ रहे ‘Set As JioTune’ को सेलेक्ट करें.


इसके अलावा आप चाहें तो player mode के द्वारा भी songs को caller tune में सेट कर सकते हैं. में किसी भी songs के सबसे निचले हिस्से में नज़र आ रहे ‘Set As JioTune’ बटन पर क्लिक करके उस song को caller tune में सेट कर सकते हैं. आप jio music में उपलब्ध किसी भी song को caller tune में लगा सकते हैं.


sms द्वारा JioTune करें 

अगर आप चाहें तो sms के द्वारा भी कॉलर टोन सेट कर सकते हैं. इसके लिए आप अपनी पसंद के गाने के पहले तीन अक्षर को 56789 number पर sms करें. कुछ सेकेण्ड या मिनट के बाद आपको एक एसएमएस मिलेगा जिसमें उन तीन अक्षर वाले songs के कई option होंगे.अब आप दिए गए निर्देशों का पालन करके अपनी पसंद के गाने को जियोट्यून में सेट कर सकते हैं.

4g jio sim से इन Apps पर मिलेगी तूफानी speed


Android Mobile का backup कैसे बनाते हैं ?




कोई टिप्पणी नहीं

नई नई तकनिकी जानकारी,कंप्यूटर की जानकारी और मोबाइल की जानकारी के लिए HINDIME BLOG को बुकमार्क, सब्सक्राइब और निचे कमेन्ट करना मत भूलियेगा.

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();