Mobile Screen Ko Record Kaise Kare | Free Screen Recorder For Mobile - Hindime

Mobile Screen Ko Record Kaise Kare | Free Screen Recorder For Mobile

Share:



आज के इस पोस्ट में मै आप को बताऊंगा Mobile Screen Ko Record Kaise Kare? अगर आप अपने मोबाइल के स्क्रीन को रिकॉर्ड कर के विडियो बनाना चाहते हैं तो आज का ये पोस्ट आप के बहुत काम आएगा.

यहाँ एक सबसे महत्वपूर्ण सवाल ये है की मोबाइल स्क्रीन रिकॉर्ड करने की जरुरत क्यों पड़ती है?तो मै यहाँ आप को बता दू की बहुत सारे मोबाइल यूजर अपने Youtube Channel के लिए मोबाइल स्क्रीन को रिकॉर्ड कर के विडियो बनाते हैं और उस विडियो को अपने चैनल पर अपलोड करते हैं.

बहुत सारे Mobile Users ऐसे हैं जो अपने मोबाइल स्क्रीन के गतिविधि को रिकॉर्ड कर के अपने दोस्तों के साथ शेयर करते हैं.किसी गेम को खेलते हुवे जब कोई मोबाइल यूजर बड़ा स्कोर बनाता है तो वो इसका वीडियो बना के अपने दोस्तों के साथ शेयर करता है.और भी कई वजह हो सकते हैं मोबाइल स्क्रीन रिकॉर्ड करने के.


Kaise Kare

Mobile Screen Record Kar Ke Paise Kamaye

जी सही पढ़ा आप ने,आज कल बहुत सारे लोग और मोबाइल यूजर अपने मोबाइल स्क्रीन को रिकॉर्ड कर के बहुत सारा पैसा कम रहे हैं.लेकिन यहाँ सवाल ये है की आखिर कोई यूजर Mobile Screen Record Kar Ke Kaise Paise Kaise Kamaye?

मोबाइल स्क्रीन रिकॉर्ड करके पैसा कमाने के लिए सबसे पहले आप के पास एक Youtube Channel होना चाहिए.Youtube Channel आप अपने मोबाइल के मदद से फ्री में बना सकते हैं.

जब आप का चैनल बन जाये तो आप अपने पसंद के विषय को मोबाइल में चला कर उसके स्क्रीन को रिकॉर्ड कर के विडियो बना सकते हैं और फिर उस विडियो को ऑनलाइन अपलोड कर के पैसा कम सकते हैं.


Mobile Screen Record Kar Ke Kaise Paise Kamaye

उदाहरण के लिए अगर आप Pubg Game खेलते हैं तो आप इस गेम को खेलते हुवे रिकॉर्ड कर सकते हैं और इसमें आप लोगो को बता सकते हैं की गेम को कैसे खेला जाता है या कैसे इसमें जित हासिल की जाती है.इसी तरह और भी बहुत सारी एक्टिविटी है मोबाइल में जिनको रिकॉर्ड कर के आप विडियो बना सकते हैं.

एक और उदाहरण से इस बात को समझते हैं.मान लीजिये आप किसी मोबाइल एप के बारे में विडियो बनाना चाहते हैं की वो एप कैसे काम करता है? क्या काम करता? या उसे कैसे और कहाँ से डाउनलोड किया जा सकता है? तो आप अपने मोबाइल स्क्रीन की रिकॉर्डिंग चालू करके उस एप को डाउनलोड इंस्टाल और उपयोग कर के दिखा और बता सकते हैं की उस एप का उपयोग कैसे किया जाता है, और फिर आप उस विडियो को youtube पर अपलोड कर सकते हैं.


Mobile Screen Ko Record Kaise Kare

अंत में ये सवाल उठता है की आखिर मोबाइल स्क्रीन को रिकॉर्ड कैसे किया जा सकता है? या Mobile Screen Ko Record Kaise Kare? मोबाइल स्क्रीन को रिकॉर्ड करने के लिए बहुत सारे मोबाइल एप आते हैं.आज मै आप को ऐसे ही मोबाइल एप के बारे में बताऊंगा जिसके मदद से आप अपने मोबाइल स्क्रीन रिकॉर्ड कर सकते हैं.

mobile screen record

Mobile Screen Record Karne Wala App




अगर आप Android Mobile का उपयोग करते हैं तो आप को सबसे पहले अपने मोबाइल में एक App Download करना होगा जिसका नाम है Super Screen Recorder–No Root REC Screenshot. ये Screen Recorder App मोबाइल स्क्रीन को रिकॉर्ड करने के लिए एक Best Screen Recorder App है.

आप इस Mobile Screen Record Karne Wala App से अपने मोबाइल स्क्रीन की Unlimited वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं.इस Mobile Screen Recording App को प्ले स्टोर से Free Download और Install किया जा सकता है.इसका लिंक मैंने निचे दे रखा है आप चाहें तो उसे क्लिक कर के इसको डाउनलोड कर सकते हैं.

Super Screen Recorder–No Root REC ScreenshotSuper Screen Recorder को इस्तेमाल करने के लिए Mobile Root करने की भी ज़रूरत नहीं है और इस App के द्वारा रिकॉर्ड किये गए वीडियो में वॉटरमार्क भी नहीं लगा होता है.

मोबाइल स्क्रीन को रिकॉर्ड करने वाले इस मोबाइल एप्लीकेशन में बहुत सारे Features हैं जिनके उपयोग से यूजर एक प्रोफेसनल विडियो रिकॉर्ड कर पाते हैं.तो चलिए इसके Features को देखते हैं.


Full HD Screen Recording: Super Screen Recorder Features

  • Highest Quality supplied: 1080P, 12Mbps, 60FPS.
  • Many resolutions, frame rates, and bit rates available.
  • Pause / resume screen recording through floating window or notification bar.
  • Shake phone to stop recording and hide floating window.
  • Record long time videos with SD card (External Memory).
  • Facecam Recorder, enable front camera to capture your reactions while screen recording, very useful for game recorder.
  • Support portrait, landscape and auto screen record mode.
  • Show touches: display click operations in the screen recording.
  • Watermark: show your brand, default is off.

Brush Tool: Super Screen Recorder Features

  • Touch screen to draw: you can draw a symbol or marks on the screen when recording or screenshot.

GIF Maker: Super Screen Recorder Features

  • Convert your favorite part of the recorded video into animated GIF file, and share your GIF by one click

Video Editor: Super Screen Recorder Features

  • Video Rotate
  • Video Cut / Trim: Remove any part of videos freely
  • Merge videos: Combine multiple videos into one
  • Add background music from you device to make a personalized video
  • Compress video: Easier to share with friends




तो दोस्तों मुझे उम्मीद है की आप को ये Mobile Screen Record Karne Wala App और Mobile Screen Ko Record Kaise Kare की जानकारी पसंद आई होगी.अगर आप के मन में Mobile Screen Record Karne Wala App से जुड़ा कोई सवाल है तो आप कमेन्ट कर के पूछ सकते हैं.

नई नई तकनिकी जानकारी,कंप्यूटर की जानकारी और मोबाइल की जानकारी के लिए hindime blog को बुकमार्क और सब्सक्राइब करना मत भूलियेगा.आगे मै और भी बहुत सारे मोबाइल एप और कंप्यूटर सॉफ्टवेयर के बारे में बताने वाला हूँ जो आप के बहुत काम के साबित होंगें.


कोई टिप्पणी नहीं

नई नई तकनिकी जानकारी,कंप्यूटर की जानकारी और मोबाइल की जानकारी के लिए HINDIME BLOG को बुकमार्क, सब्सक्राइब और निचे कमेन्ट करना मत भूलियेगा.

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();