साइलेंट मोड पर रखे मोबाइल को कैसे खोजें - Hindime

साइलेंट मोड पर रखे मोबाइल को कैसे खोजें

Share:




कई बार Smartphone User अपने स्मार्टफोन को Silent Mode पर रख के घर मे कहीं भूल जाते हैं और फिर बहुत खोजने पर भी स्मार्टफोन जल्दी मिलता नही है.इस कारण User परेशान भी होते हैं और वक़्त भी बहुत बर्बाद होता है.कुछ User के साथ ये घटना कभी कभी होती है लेकिन मैंने ऐसे यूजर भी देखें हैं जो बहुत लापरवाह होते हैं और हमेशा अपना Smartphone इधर उधर रख के भूल जाते हैं.


क्या आप भी ऐसा करते हैं

अगर Smart phones are in silent mode और घर या ऑफिस में कहीं ऐसी जगह रख दिया गया हो कि खोजे नही मिले तो ऐसी Situation में स्मार्टफोन को खोजने के लिये उस पर कॉल भी नहीं किया जा सकता है क्योकि कॉल करेंगे तो भी Smartphone Ring नहीं करेगा क्योकि स्मार्टफोन तो साइलेंट मोड पर है.लेकिन एक तरीका है जिसे आज हम आपको बताने वाले है,ऐसी Situation से बचने का एक Effective Solution है जिसके द्वारा आप Smart Mhones के Silent Mode पर होने के बावजूद भी आप अपने स्मार्टफोन को असनी से ढूंढ पाएंगे.इसके लिए आपको अपने स्मार्टफोन में एक एप्प को डाउनलोड और इंस्टॉल करना होगा.

silent mode

Ring my droid app

अगर आप Android-Based Mobile का इस्तेमाल करते हैं तो गूगल प्ले से रिंग माय ड्रोइड (RING MY DROID ) नाम के एप्प को अपने मोबाइल में Download And Install कर लें.जब आप इस एप्प को Install करेंगे तो आप को एक लाइन का एक मैसेज सेट करने को कहा जायेगा और आप को ये एक लाइन का Message हमेशा याद रखना होगा क्यो की साइलेंट मोड के फोन को खोजने के लिए इसी एक लाइन के मैसेज की ज़रूरत पड़ेगी.
Silent mode

कैसे काम करता है ये एप्प (How do these apps work)

साइलेंट मोड़ के फोन को खोजने के लिए आप Other Mobile से एक Text Message अपने मोबाइल पर सेंड कर दें.Text Message में वही एक लाइन लिखना है जो आप ने अपने मोबाइल के एप्प में सेट किया था जैसे ही आप दूसरे मोबाइल से अपने मोबाइल पर Text Message भेजेंगे उसके बाद आपके स्मार्टफोन में घंटी बजने लगेगी और इस तरह आप अपने मोबाइल को खोज पाएंगें.इस Application की सबसे अच्छी बात ये है कि इसको काम करने के लिए इंटरनेट की ज़रूरत नही पड़ती है यानी यह एप्प Offline ही काम करती है.Application का Download Link निचे दिया गया है.
Wheres My Droid

safe mode off,safe mode,vibrate mode,silent phone,silent option,silence my phone,recovery mode,mobile to mobile control,silence mode.

कोई टिप्पणी नहीं

नई नई तकनिकी जानकारी,कंप्यूटर की जानकारी और मोबाइल की जानकारी के लिए HINDIME BLOG को बुकमार्क, सब्सक्राइब और निचे कमेन्ट करना मत भूलियेगा.

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();