ये एप दिलाएगा आप को टाइपिंग से छुटकारा : Hindi voice typing - Hindime

ये एप दिलाएगा आप को टाइपिंग से छुटकारा : Hindi voice typing

Share:




नमस्कार दोस्तों मेरे hindi me blog पर आप का स्वागत है.आज के इस पोस्ट में हम बात करेंगें hindi voice typing की.आज मै आप को मोबाइल में hindi voice typing करने का सबसे आसान तरीका बताऊंगा.Smartphone users जरूरी चीजों को याद रखने के लिए कई तरह के note making apps का उपयोग करते हैं.अगर आप इंटरनेट पर सर्च करेंगे तो आप को हज़ारों ऐसे मोबाइल एप्लीकेशन मिल जायेंगे जिनके द्वारा आप अपनी ज़रूरी बातो को याद रख सकते हैं.

Note making apps

Note making apps को आप अपने रोज़मर्रा के कामो को याद रखने के लिए एक डाईरी के तौर पर इस्तेमाल कर सकते हैं.जब आप बाजार जाते हैं तो क्या क्या खरीदना है इसकी लिस्ट बना सकते हैं या कोई ऐसी बात जिसको आप अगले कुछ दिनों या महीनो तक याद रखना चाहते हैं उसको आप note making apps में सेव कर के रख सकते हैं.ये apps बहुत काम के होते हैं.


Note making apps की खूबियां

इन android apps में बहुत सारी खूबियां होती हैं.कुछ मोबाइल एप्लीकेशन में आप अपनी बातो को बोल के रिकॉर्ड कर सकते हैं और कुछ ऐप्प में आप को अपनी बात टाइप कर के सेव करना होता है.कुछ ऐसे मोबाइल एप्लीकेशन भी हैं जिनमे आप अपने notes को पासवर्ड द्वारा प्रोटेक्ट कर सकते हैं.

माइक नोट एप्लीकेशन

आज हम बात करेंगे एक ऐसे note making apps की जिसके द्वारा आप अपने ज़रूरी नोट्स को बोल के रिकॉर्ड कर सकते हैं.माइक नोट एप्लीकेशन के इस्तेमाल से आप टाइपिंग करने से बच सकते हैं.इस एप्लीकेशन को आप गूगल प्ले से फ्री में अपने मोबाइल फ़ोन पर डाउनलोड और इनस्टॉल कर सकते हैं.


माइक नोट एप्लीकेशन का इस्तेमाल

माइक नोट एप के जरिए यूजर जरूरी नोट को अपने फोन में एमपी-3 रिकॉर्डिंग और टेक्स्ट के रूप में आसानी से सेव कर सकते हैं.इस note making app की मदद से बनाई गई किसी भी टेक्स्ट फाइल को न सिर्फ आप पढ़ सकते हैं,बल्कि उन्हें सुनने का ऑप्शन भी है और अगर आप चाहें तो जरूरी नोट को ‘ऑटो सिंक कर अपने गूगल ड्राइव या ड्रॉपबॉक्स में भी सेव कर सकते हैं.इस एप्लीकेशन के द्वारा बनाये गए किसी भी नोट को आप बहुत आसानी से facebook-twitter जैसी सोशल साइटों पर दूसरों के साथ शेयर भी कर सकते हैं.




Click here for download application
तो आप को आज का ये पोस्ट Hindi voice typing की जानकारी कैसी लगी कृपया कमेन्ट कर के ज़रूर बताएं.अगर आप के मन में Hindi voice typing को लेकर कोई सवाल है तो आप कमेन्ट कर के पूछ सकते हैं.नई नई तकनिकी जानकारी,कंप्यूटर की जानकारी और मोबाइल की जानकारी हिंदी में पढने के लिए HINDI ME BLOG को बुकमार्क और सब्सक्राइब करना मत भूलियेगा.

कोई टिप्पणी नहीं

नई नई तकनिकी जानकारी,कंप्यूटर की जानकारी और मोबाइल की जानकारी के लिए HINDIME BLOG को बुकमार्क, सब्सक्राइब और निचे कमेन्ट करना मत भूलियेगा.

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();