Computer Operating System Ki Jankari - Hindime

Computer Operating System Ki Jankari

Share:



Computer Operating System Ki Jankari

आज के इस पोस्ट में मै आप को बताऊंगा की आप कैसे जान सकते हैं की आप के कंप्यूटर में ऑपरेटिंग सिस्टम कब इनस्टॉल हुवा था? इसके अलावा आप ये भी जान सकते हैं की आप के कंप्यूटर में इनस्टॉल ऑपरेटिंग सिस्टम का सीरियल की क्या है?

अगर आप अपने Computer में Install Window 7 का Product Key भूल गए हैं या फिर आप ये जानकारी चाहते है की आप के Computer या Laptop में Operating System कब Install हुवा है ?तो आईये देखे की किस तरह आप इन सारी जानकारियों को देख सकते है.

कंप्यूटर में इनस्टॉल ऑपरेटिंग सिस्टम का डेट देखने के लिए सबसे पहले आप अपने कंप्यूटर के स्टार्ट बटन को क्लिक करे और फिर Run Window खोले और उसमे cmd टाइप करें. रन बॉक्स को खोलने के लिए आप विंडो बटन के साथ आर बटन को दबा कर भी खोल सकते हैं.

product key


जब आप के डेस्कटॉप स्क्रीन पर रन बॉक्स खुल जाये तो  उसमे "systeminfo" type करें और इंटर दबा दें.

product key

इंटर दबाने के बाद एक और विंडो खुलेगा जईसे निचे चित्र-3 में दिखाया गया है उसको एस्क्रोल कीजिये उसमे आप को आप के कंप्यूटर में इनस्टॉल ऑपरेटिंग सिस्टम का Product Key और आप के कंप्यूटर में Window 7 कब इनस्टॉल किया गया था की पूरी जानकारी होगी.

product key

तो इस आसान तरीके से आप अपने कंप्यूटर में इनस्टॉल ऑपरेटिंग सिस्टम का डेट और उसका प्रोडक्ट की की जानकारी आसानी से देख सकते हैं.अगर आप के कंप्यूटर में जेनविन ऑपरेटिंग सिस्टम इनस्टॉल है तो उसका Product Key आप कहीं लिख कर रख लें ताकि बाद में कभी ज़रूरत पड़े तो आप उसका उपयोग कर सकें.

तो आप को Computer Operating System Ki Jankari वाली ये पोस्ट कैसी लगी कमेन्ट कर के ज़रूर बताएं.अगर आप के मन में इस पोस्ट और जानकारी से जुड़ा कोई सवाल है तो आप कमेन्ट कर के पूछ सकते हैं या फिर आप मुझे ईमेल भी कर सकते हैं.

नई नई तकनिकी जानकारी,कंप्यूटर की जानकारी,इन्टरनेट की जानकारी और मोबाइल की लेटेस्ट जानकारी के लिए Hindime Blog को बुकमार्क और सब्सक्राइब करना मत भूलियेगा.इस ब्लॉग पर आप को हमेशा तकनीक से जुडी नई नई जानकारी मिलेगी.

Keyword:windows info,system information software,computer software and hardware information,window 7 product key finder,window 7 product key crack,window 7 product key download,window 7 product key generator,windows 7 product key purchase,email hosting,email hosting services,mail hosting,free email hosting,custom boxes,windows run as,run on computer.

कोई टिप्पणी नहीं

नई नई तकनिकी जानकारी,कंप्यूटर की जानकारी और मोबाइल की जानकारी के लिए HINDIME BLOG को बुकमार्क, सब्सक्राइब और निचे कमेन्ट करना मत भूलियेगा.

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();