हिन्दी सोसल नेटवर्किंग साईट Mooshak ki jankari - Hindime

हिन्दी सोसल नेटवर्किंग साईट Mooshak ki jankari

Share:
नमस्कार दोस्तों HINDIME BLOG पर आप का स्वागत है.आज के इस पोस्ट में मै आप को Mooshak app की जानकारी दूंगा.ये पोस्ट उन भाईयों के लिए है जो इन्टरनेट की दुनिया में एक हिन्दी मंच की हमेशा तलाश करते रहते हैं.आज पूरी दुनिया में फेसबुक और ट्विटर जैसे वेबसाइट कामयाबी की बुलंदियों पर हैं और इसका बहुत सारा श्रे हम भारतीयों को भी जाता है.

आज गूगल और फेसबुक के छोटे से लेकर बड़े आधिकारी भारतीय ही है फिर भी एक बात समझ में नहीं आती है की इन्टरनेट की दुनिया में हमारी हिन्दी की कोई एक बड़ी सोसल साईट क्यों नहीं है.हमारी आबादी 1अरब से ज़यादा है अगर हम चाहे तो 1 मिनट में किसी भी सामाजिक वेबसाइट को फर्श से उठा के अर्श पर बिठा सकते हैं.

Mooshak की जानकारी

इसी की शुरुवात हिन्दुस्तान के कुछ हिन्दी पुत्रो ने हिम्मत कर के दिखाई है और एक हिन्दी मंच का निर्माण किया है जिसका नाम mooshak है.आज के डिजिटल युग में बदलती तकनीक के साथ हिंदी को लोगों से परिचित कराना होगा,ताकि लोग रोमन लिपि से पिछड़कर अपनी पहचान ना खो दें.आपको बताते चले कि जहां ट्विटर पर शब्दों की समय सीमा 140 शब्द हैं,वहीं मूषक पर इसे 500 रखा गया है.

mooshak

मैंने जब मूषक को ज्वाइन किया तब ये अहसास हुवा की इसकी जानकारी हर उस भारतीय को होना चाहिए जो इन्टरनेट का इस्तेमाल करता है.अगर आप को हिंदी से प्रेम है तो आप इस सोसल एप्प को एक बार अपने मोबाइल में इंस्टाल और उपयोग कर के ज़रूर देखें.मूषक का उपयोग लैपटॉप,कंप्यूटर और एंड्राइड मोबाइल पर किया जा सकता है.कंप्यूटर और laptop पर mooshak का उपयोग वेब एड्रेस के द्वारा कर सकते हैं.एंड्राइड मोबाइल पर मूषक का उपयोग आप इसके एप्प के द्वारा कर सकते हैं.दोनों के लिंक निचे दिए गए हैं.

mooshak app

पहले आप इस hindi app का एक बार उपयोग करें और फिर कमेन्ट कर के मुझे भी ज़रूर बताएं की आप को ये Hindi Social networking site mooshak कैसा लगा.अगर आप के मन में mooshak को लेकर कोई सवाल है तो आप कमेन्ट कर के पूछ सकते हैं.नई नई तकनिकी जानकारी और मोबाइल की जानकारी के लिए hindime ब्लॉग को बुकमार्क और सब्सक्राइब करना मत भूलियेगा.




एंड्राइड मोबाइल में डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

लैपटॉप और कंप्यूटर में उपयोग करने के लिए यहाँ क्लिक करें

1 टिप्पणी:

नई नई तकनिकी जानकारी,कंप्यूटर की जानकारी और मोबाइल की जानकारी के लिए HINDIME BLOG को बुकमार्क, सब्सक्राइब और निचे कमेन्ट करना मत भूलियेगा.

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();