कंप्यूटर की पूरी जन्म कुंडली एक क्लिक में - Hindime

कंप्यूटर की पूरी जन्म कुंडली एक क्लिक में

Share:




HINDI ME ब्लॉग पर आप का स्वागत है.आज मै आप को कंप्यूटर की जानकारी के बारे में कुछ ज़रूरी बाते बताने वाला हूँ.जब आप कोई पुराना कंप्यूटर या लैपटॉप खरीदने वाले होते हैं तो आप को पता होना चाहिए की जो पुराना कंप्यूटर आप खरीद रहे हैं उसमे किस प्रकार का विडियो ड्राईवर,ऑडियो ड्राईवर,कंप्यूटर का मॉडल ,बायोस का वर्सन,रेम की जानकारी,प्रोसेसर की जानकारी या फिर डाईरेकट X जैसे सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर लगे हुवे हैं,बिना इन चीजों को जाने समझे कोई भी old pc नहीं खरीदनी चाहिए.

बहुत कम ऐसे कंप्यूटर यूजर हैं जिन्हें ये तरीका मालूम है जिसके उपयोग से वो किसी भी कंप्यूटर की पूरी जन्म कुंडली निकाल सके.अगर आप को भी नहीं मालूम है तो आज मै आप को इस पोस्ट के द्वारा वो तरीका बताऊंगा जिसके उपयोग से आप किसी भी कंप्यूटर की पूरी जन्म कुंडली सिर्फ एक क्लिक में देख सकते हैं.

कंप्यूटर की पूरी जानकारी

अगर आप अपने कंप्यूटर की जन्म कुंडली देखना चाहते हैं वो भी बिना किसी सॉफ्टवेर के जैसे आप के कंप्यूटर में इंस्टाल विडियो ड्राईवर,ऑडियो ड्राईवर,कंप्यूटर का मॉडल ,बायोस का वर्सन,रेम की जानकारी,प्रोसेसर की जानकारी या फिर डाईरेकट X का वर्सन तो इसका एक बहुत ही आसान तरीका है जो की हर कंप्यूटर में मौजूद रहता है.

बिना किसी सॉफ्टवेयर के आप चाहें तो ये सारी जानकारी आप अपने या किसी और कंप्यूटर में देख सकते हैं.कंप्यूटर की पूरी जन्म कुंडली देखने लिए आप सबसे पहले अपने कंप्यूटर में रन बॉक्स को खोलें,रन बॉक्स को खोलने के लिए आप विंडो बटन+R को दबाएँ.खुले हुवे रन बॉक्स में dxdiag.exe टाइप करें और ओके दबा दें.

pc tools

जैसे ही आप OK दबएंगें आप के कंप्यूटर डेस्कटॉप पर एक नया विंडो ओपन होगा जिसमे आप के कंप्यूटर की पूरी जानकारी होगी.आप यहाँ कंप्यूटर का मॉडल ,बायोस का वर्सन,रेम की जानकारी,प्रोसेसर की जानकारी या फिर डाईरेकट X का वर्सन जैसी पूरी जानकारी देख सकते हैं.




pc tools 2019

तो दोस्तों आप को HINDI ME ब्लॉग का ये पोस्ट कंप्यूटर की पूरी जानकारी आप को कैसी लगी कृपया कमेन्ट कर के ज़रूर बताएं.अगर आप के मन में इस पोस्ट से जुड़ा कोई सवाल है तो आप कमेन्ट कर के पूछ सकते हैं.नई नई तकनिकी जानकारी,कंप्यूटर की जानकारी और मोबाइल की जानकारी के लिए हिंदी में ब्लॉग को बुकमार्क और सब्सक्राइब करना मत भूलें.

इन्हें भी पढ़ें:




कोई टिप्पणी नहीं

नई नई तकनिकी जानकारी,कंप्यूटर की जानकारी और मोबाइल की जानकारी के लिए HINDIME BLOG को बुकमार्क, सब्सक्राइब और निचे कमेन्ट करना मत भूलियेगा.

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();